ब्लॉक प्रमुख चुनाव : मंत्री के बेटे और भतीजे की ताजपोशी तय

 

 

प्रतापगढ़।ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में गुरुवार को नामांकन के दिन कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह (मोती) का सिक्का चला। उनके बेटे, भतीजे सहित 3 लोगों का निर्विरोध निर्वाचन लगभग तय हो गया है। कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) और कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के भी 1-1 समर्थक के निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनने का रास्ता साफ हो गया है।

ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में कैबिनेट मंत्री मोती सिंह का दबदबा दिखा। नामांकन के साथ ही मंगरौरा विकासखंड से उनके बेटे राजीव प्रताप सिंह (नंदन) का ब्लॉक प्रमुख बनना अब पूरी तरह तय हो गया। मोती सिंह की चुनावी बिसात के कारण किसी अन्य ने नामांकन नहीं किया। मोती सिंह का पट्टी और बाबा बेलखरनाथ धाम ब्लॉक में भी असर दिखा। पट्टी से मंत्री के भतीजे राकेश कुमार सिंह का लगातार दूसरी बार निर्विरोध निर्वाचित होना तय माना जा रहा है। साथ ही बाबा बेलखरनाथ धाम में भी मोती सिंह के प्रभाव के कारण समर्थक सुशील कुमार सिंह के सामने किसी अन्य ने नामांकन नहीं किया। ऐसे में सुशील सिंह का भी निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख बनना तय हो गया है।

कुंडा तहसील क्षेत्र में स्थानीय विधायक व पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने भी विहार विकासखंड में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक की प्रत्याशी सुशीला देवी की राह निष्कंटक कर दी। सुशीला देवी के सामने भी किसी अन्य प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया। प्रमोद तिवारी को अपने गृह ब्लॉक रामपुर संग्रामगढ़ में नीतू सरोज को निर्विरोध निर्वाचित कराने में कामयाबी मिल जाएगी। नीतू सरोज के सामने भी किसी अन्य प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया है।