आयुर्वेद व योग का स्वास्थ्य परीक्षण शिविर तथा स्वास्थ्य जारूकता शिविर व कोवीड जांच शिविर का आयोजन अरोग्य भारती के तत्वाधान में आयोजित किया गया

 

पी आई न्यूज अमित कुमार बरनवाल लार देवरिया

 

 

 

आरोग्य भारती व आयुर्वेद विभाग के तत्वाधान में स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के अंतर्गत आयुर्वेद विभाग द्वारा क्षेत्रीय आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी डॉ डी के चौरसिया के निर्देशन में आयुर्वेद व योग का स्वास्थ्य परीक्षण शिविर तथा स्वास्थ्य जारूकता शिविर व कोवीड जांच शिविर का आयोजन दिनांक26 /6/2021दिन शनिवार को देवरिया विकास खंड के सिंगही गांव में में किया गया। इस दौरान आरोग्य भारती के तत्वाधान में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर में लगभग दो सौ पचास मरीजो का स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क दवा वितरित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मुख्य अतिथि गोरखपुर की पूर्व महापौर डॉक्टर सत्या पांडेयने कहा कि आज पूरा विश्व कोवीडकाल में भारतीय संस्कृति और आयुर्वेद के प्रति विश्वास जगा है। और आयुर्वेद और योग का पूरी दुनिया में धूम मची है। लोग तेजी से आयुर्वेद और योग को अपना रहे हैं। विशिष्ट अतिथि के रूप मे सीएमओ देवरिया डॉ आलोक कुमार पाण्डेय ने कहा की आज हम अपने को स्वस्थ रखने के लिए आयुर्वेद और योग को अपना रहे हैं। तथा पूरे भारतवर्ष में अरोग्य भारती के नेतृत्व में योग और आयुर्वेद का विकास हो रहा है। देश में योग वैलनेस सेंटर तथा हेल्थ वैलनेस सेंटर और आयुर्वेद के विश्वविद्यालय तथा आयुर्वेदिक अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जा रही है। जिससे लोगों को सस्ती सुलभ एवं कारगर चिकित्सा मिल सके। आरोग्य भारती के प्रांतीय उपाध्यक्ष डॉक्टर अजीत नारायण मिश्र ने कहा कि आज पूरी दुनिया में योग और आयुर्वेद की धूम मची है। और पूरा विश्व भारतीय चिकित्सा पद्धति आयुर्वेद और योग का लोहा मान चुका है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय पैकौली के डॉक्टर उमेश नारायण मिश्र, नरेंद्र प्रसाद द्विवेदी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मझागावा के डॉ जनार्दन नाथ तिवारी, अनीता गुप्ता, डॉक्टर निहारिका तिवारी, डॉ दीपाली शर्मा, डॉ दीप्ति, योगा से ममता तिवारी, दीपा तिवारी, जिब्रान खान,निखिल विनय नेत्र सहायक, आईएमसी तुलसी के शिप्रा निषाद, श्रीनिवास दुबे,शिवेश मिश्र, उपेंद्र चौहान, आदित्य नाथ मिश्रा, अमन सिंह, रत्नेश्वर गर्ग, प्रभाकर द्विवेदी, सिकंदर चौहान आदि मौजूद रहे।